Strongest Team Of IPL 2024 | IPL 2024 Best Plays List

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आईपीएल 2024 की सबसे खतरनाक टीम कोलकाता नाइट राइडर्स है। इस टीम ने इस साल की नीलामी में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा है, जो आईपीएल इतिहास का सबसे महँगा खिलाड़ी है। स्टार्क के अलावा, टीम के पास वरुण चक्रवर्ती, उमेश यादव, सुनील नरेन और टिम साउथी जैसे अनुभवी और प्रतिभाशाली गेंदबाज भी हैं। बल्लेबाजी में, टीम के पास श्रेयस अय्यर, नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण और वेंकटेश अय्यर जैसे बल्लेबाज हैं ।

IPL 2024 में का आगाज हो गया है। जिससे देश भर में आईपीएल की बात ही चल रही है । जिस हिसाब से नीलामी रही है उस हिसाब से बता पाना मुश्किल है की कोन सी टीम सबसे ज्यादा मजबूत है। क्युकी सभी टीमों ने इस बार एक से बढ़कर एक प्लेयर्स को खरीदा है। तथा सभी टीमों में अब एक से बढ़ कर एक खिलाड़ी है।

अगर बात की जाए आईपीएल में प्रदर्शन की तो जीत के हिसाब से सबसे मजबूत टीम मुंबई इंडियंस है तथा उसके बाद नंबर चेन्नई सुपर किंग का आता है और चेन्नई सुपर किंग के बाद नंबर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का आता है इस नजरिया से सबसे मजबूत टीम मुंबई इंडियन से दिखाई देती है ।

लेकिन अगर बात कीजिए प्रदर्शन की प्रदर्शन के हिसाब से सबसे ज्यादा अंक चेन्नई सुपर किंग के पास है चेन्नई सुपर किंग के पास आईपीएल के अभी तक 60.15 अंक है वही मुंबई इंडियंस के पास 55.25 का अंक मौजूद है जिसे देखकर नया कह सकते हैं कि चेन्नई सुपर किंग आईपीएल की मजबूत टीम में से एक है |

आगे देख लेते हैं कि मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग में किस टीम में कितने-कितने मैच जीते हैं और कितने अंक की मौजूद हैं ।

IPL 2024 Most Expensive Players

History was created at the Indian Premier League 2024 auction in Dubai on Tuesday with Mitchell Starc becoming the most expensive player in IPL history, with Kolkata Knight Riders (KKR) acquiring the Australian pacer’s services for a whopping bid of INR 24.75 crores.

In fact the IPL 2024 auction saw two players breach the 20 crore-mark for the first time in the cash-rich T20 cricket league. Before Starc went for the record sum, his Aussie team-mate Pat Cummins was acquired by Sunrisers Hyderabad (SRH) for 20.50 crore.

All-rounder Sam Curran was previously the most expensive player in IPL, with Punjab Kings (PBKS) shelling out INR 18.50 crore for the Englishman at last year’s auction.

Leave a Comment