RBSE Class 8th Maths Answer Key 17 April 2022 Paper | Rajasthan Board 8th Mathematics Paper Solutions 2022

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

RBSE Class 8th Maths Answer Key 17 April 2022 Paper


कक्षा 8 वी गणित पेपर 17 अप्रैल 2022 को आयोजित किया गया जो कि ऑफलाइन स्कूल में सम्पन्न हुआ पेपर का समय सुबह 10:30 बजे से 1 बजे तक का था| राजस्थान बोर्ड कक्षा 8वी गणित का पेपर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराते हुए लिया गया पेपर का पूर्णांक 80 नंबर का है और 20 नंबर प्रोजेक्ट के है इस प्रकार कुल 100 नंबर का पेपर है| राजस्थान शिक्षा विभाग ने बोर्ड कक्षा 8वीं के गणित के पेपर के लिए पाठ्यक्रम में 30% की कमी की है। क्योंकि छात्रों की कक्षाएं नियमित नहीं लग पा रही थीं और स्कूल भी नियमित रूप से नहीं खुल पा रहे थे. जिससे राजस्थान बोर्ड 8वीं के गणित सिलेबस में 30 फीसदी की कटौती की गई। अब राजस्थान बोर्ड परीक्षा कक्षा 8वीं का गणित पेपर 70% सिलेबस से ही आया

Rajasthan Board 8th Mathematics Paper Solutions 2022

बोर्ड एग्जाम कक्षा 8 गणित विषय का पेपर जैसे ही खत्म होता है सभी छात्रों को बेसबरी से इंतजार रहता है की उत्तर चेक करें हम एग्जाम में कितने सही करके आये है और हमारे कितने नंबर आने वाले है हम यहां Rajasthan board class 8th maths solutions 2022 pdf प्रदान करने के लिए यहां हैं। जिसे देखकर आप अपने उत्तरों का मिलान कर सकते हैं। राजस्थान शिक्षा विभाग द्वारा आधिकारिक वेबसाइट पर 8वीं कक्षा का गणित पेपर हल जारी नहीं किया जाता है, यदि आप 8वीं कक्षा का गणित पेपर हल 2022 देखना चाहते हैं तो आपको 8वीं का गणित पेपर हल राजस्थान बोर्ड नीचे मिल जाएगा।

RBSE Class 8th Maths Answer Key 2022 Download PDF

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित कक्षा 8वीं की बोर्ड परीक्षा का आगाज गणित के पेपर से दिनांक 17 अप्रैल 2022 से हुआ था। सभी परीक्षार्थी ने अपनी तैयारी के अनुसार परीक्षा दी। कई ऐसे छात्र जिन्हें कंफ्यूजन है कि जो उत्तर उन्होंने लिखा था क्या वह सही है या नहीं? यह जांचने के लिए हमने आज की पोस्ट में RBSE Board class 8 Maths Answer Key 2022 प्रोवाइड की है जिसके माध्यम से आप पता लगा सकते हैं कि आपने कितने प्रश्नों के उत्तर सही दिए और आपका कक्षा 8वीं गणित पेपर में कैसा परिणाम होने वाला है।



Download Answer key- Click here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *